हमारे पंजाब द जवाब नहीं

मुख्य समाचार ६ अप्रैल २००९

सीबीआई मर्जी से थमा रही क्लीन चिट : सुखबीर
चुनावी चखचख सीबीआई मर्जी से थमा रही क्लीन चिट : सुखबीर कौली (पटियाला) : उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने सेंट्रल ब्यूरो आफ इंवेस्टीगेशन (सीबीआई) को कांग्रेस ब्यूरो आफ इंवेस्टीगेशन की संज्ञा दे डाली। सीबीआई मनमाफिक ढंग से काम करते हुए अपनी मर्जी से जिस व्यक्ति को चाहे क्लीन चिट थमा रही है। वह यहां अकाली पूर्व विधायक स्व। जसदेव सिंह संधू की नौंवी बरसी में भाग लेने आए हुए थे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर तथा सज्जन कुमार को लोकसभा चुनावों में पार्टी की टिकटें देकर सिखों की विरोधी होने का सबूत एक बार फिर दिया है।
बच्चे ने गच्चा दे दिया बादल को
चंडीगढ़ : बीते करीब साठ साल से पंजाब की राजनीति में अहम स्थान रखने वाले मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को उम्र के इस पड़ाव में राजनीति में बिल्कुल कोरे जसजीत सिंह बन्नी ने गच्चा दे दिया। पूर्व मंत्री स्व। कैप्टन कंवलजीत सिंह के भोग समारोह में उनके बेटे जसजीत सिंह बन्नी ने जिस प्रकार पटियाला लोकसभा हलके से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ने का ऐलान किया वह बादल परिवार और अकाली दल के लिए किसी झटके से कम नहीं कहा जा सकता। समर्थकों ने भी बोले सो निहाल-सत श्री अकाल के नारे छोड़ कर बन्नी के फैसले पर मुहर लगा दी।
वोट बटोरने की राजनीति कर रही है कांग्रेस : पुंज
अमृतसर : प्रदेश भाजपा प्रभारी बलबीर पुंज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव प्रचार में भ्रामक तथ्यों के आधार पर दुष्प्रचार कर रही है। जनता का ध्यान विकास के मुद्दों से भटका कर कांग्रेस देश में सांप्रदायिक माहौल बनाने में जुट गई है। यह काम कांग्रेस का डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट कर रहा है। पुंज रविवार को एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। पुंज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मजहब के आधार पर वोटों का दोहन करने में जुटी हुई है। डा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व में संप्रग सरकार के पांच वर्ष के कार्यकाल में बढ़ी महंगाई, अर्थव्यवस्था की माली हालत, बेरोजगारी, बड़े पैमाने पर फैले भ्रष्टाचार व लोगों के जान माल व देश की सुरक्षा के साथ किए जा रहे खिलवाड़ से देश का ध्यान बांटने का षडयंत्र रचा जा रहा है।